IND vs WI 3rd T20: दो हार के बाद इस Playing 11 के साथ उतरेंगे कप्तान Hardik Pandya - Trends Topic

IND vs WI 3rd T20: दो हार के बाद इस Playing 11 के साथ उतरेंगे कप्तान Hardik Pandya

IND vs WI 3rd T20

IND vs WI 3rd T20: वेस्टइंडीज के साथ पांच T20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को पहले दो T20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। सीरीज का अगला मैच 8 अगस्त को खेला जाना है। भारत को इस सीरीज में अपनी जगह बनाए रखने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा। इसके लिए इस playing 11 के साथ मैदान में उतर सकती है टीम इण्डिया

IND vs WI 3rd T20

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पाँच T20 मैचों की सीरीज का तीसरा और अगला मुकाबला मंगलवार 8 अगस्त को खेला जाना है। टीम इंडिया पहला T20 त्रिनिदाद में चार रन से हार गई। इसके बाद गुयाना में दूसरे T20 में भारतीय टीम को दो विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब गुयाना में होने वाले अगले T20 में हार से बचने के लिए टीम इण्डिया उतरेगी। अगर इस मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम को हार मिलती है तो टीम इण्डिया का यह सीरीज गवाना तय है। अगर भारतीय टीम  यह मैच हारती है तो वेस्टइंडीज को इस सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त मिल जाएगी।

IND vs WI 3rd T20
IND vs WI 3rd T20

ये भी पढ़ें:- IND vs WI T20 Schedule 2023: भारत बनाम वेस्टइंडीज T20 रणनीति और समय सारणी

IND vs WI 3rd T20 किसको मिलेगा मौका 

तीसरे और भरतीय टीम के लिए अहम T-20 मुकाबले में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या द्वरा प्लेइंग इलेवन में बदलाव बदलाव करने की सम्भावना है। पूर्व में खेले गए दोनों ही मैच में बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप रहे शुभमन गिल के स्थान पर यशस्वी जायसवाल जिन्होंने टेस्ट सिरीज में धमाल मचाया था इनको मौका मिल सकता है। 

यशस्वी को इस निर्णायक मुकाबले में लाया जा सकता है। इस निर्णायक मुकाबले में भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद में है।

कुलदीप यादव जो की दूसरे T-20 मुकाबले में चोट लगने के चलते नहीं खेल पाए थे तीसरे और निर्णायक मैच में टीम में वापसी कर सकते हैं । 

कुलदीप को नेट्स में प्रैक्टिस करने के दौरान चोट लगी थी जिससे अंगूठे में सूजन थी वजह से वह दूसरा मैच नहीं खेल सके थे। यदि कुलदीप टीम में वापस आते हैं तो रवि बिश्नोई को बाहर बैठना पड़ सकता है। यदि गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाजी में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या मुकेश कुमार के स्थान पर उमरान मलिक को मौका दे सकते हैं।

IND vs WI T20 Series कब क्या हुआ 

भारत और वेस्टइंडीज दोनों टीमों के बीच अब तक 8 बार T20 सीरीज का आयोजन हुआ है। इन 8 सीरीज में भारतीय टीम को 6 सीरीज में जीत मिली है। वहीं, वेस्टइंडीज ने सिर्फ दो सीरीज में सफलता हासिल की है। भारतीय टीम को पिछली बार वेस्टइंडीज के खिलाफ T20 सीरीज में 2017 में हार मिली थी। तब वेस्टइंडीज ने अपनी ही जमीन पर एक मैच की सीरीज को 1-0 से जीता था। इससे पहले 2016 में दो मैचों की T20 सीरीज को वेस्टइंडीज ने अपनी मेजबानी में 1-0 से जीता था। IND vs WI 3rd T20 में भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज हारने से बचने के लिए उतरेगी।

ये भी पढ़ें:- ICC World Cup 2023 Schedule Hindi: क्रिकेट विश्वकप 2023 की पूरी जानकारी 

IND vs WI 3rd T20 कहाँ देखें लाइव मैच 

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा T20 मैच का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स (DD Sports) पर किया जाएगा। डीडी स्पोर्ट्स द्वारा अलग-अलग भाषाओं में मैच का प्रसारण किया जाएगा। यह प्रसारण फ्री डीटीएच पर भी देखा जा सकता है। 

IND vs WI 3rd T20 मैच को ऑनलाइन देखने के लिए जियो सिनेमा (Jio Cinema) और फैनकोड (Fancode) एप और वेबसाइट पर देख सकते हैं। आप जियो सिनेमा एप या वेबसाइट के जरिए फ्री में मैच देख पाएंगे। इसके अलावा फैनकोड पर मैच देखने के लिए सब्सक्रिप्शन लेना होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *