Chandigarh: इस तारीख को चंडीगढ़ की सारी दुकाने रहेंगी बंद - Trends Topic

Chandigarh: इस तारीख को चंडीगढ़ की सारी दुकाने रहेंगी बंद

Chandigarh

Shop Closed: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंडीगढ़ में सभी दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान 1 जून 2024 को बंद रहेंगे। यह जानकारी चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से जारी एक नोटिफिकेशन के जरिए सामने आई है. प्रशासन की ओर से यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वोट देने का मौका मिल सके. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के तहत चंडीगढ़ में 1 जून को मतदान होगा|

image

जारी अधिसूचना के अनुसार, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ पर लागू पंजाब दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान अधिनियम, 1958 (1958 का पंजाब अधिनियम संख्या 15) की धारा 10 की उप-धारा (1) के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक ने सलाह में केंद्र शासित प्रदेश में सभी दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों के लिए 1 जून, 2024 (शनिवार) को बंद का दिन तय किया है।

इस बार चंडीगढ़ में कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं. लेकिन कांग्रेस ने अभी तक कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. वहीं, बीजेपी किसे अपना उम्मीदवार बनाएगी यह भी तय नहीं है. जबकि शिरोमणि अकाली दल बीजेपी से अलग होकर चुनाव लड़ रही है. उन्होंने हरदीप सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *