Raaz Movie Witch Scream 2002: असली चुड़ैल की चीख फिल्माई गई थी राज मूवी में  - Trends Topic

Raaz Movie Witch Scream 2002: असली चुड़ैल की चीख फिल्माई गई थी राज मूवी में 

Raaz Movie Witch Scream

Raaz Movie Witch Scream: राज मूवी में फिल्माई गई थी असली चुड़ैल की चीख क्या हुआ था, कैसे हुआ जान कर आपके होस उड़ जाएँगे 

Raaz Movie Witch Scream

2002 में आई एक हॉरर मूवी जिसने बॉलीवुड में हॉरर मूवी का ट्रेंड ही बादल दिया था फिल्म डिनो मोरिया, विपासा वसु, आशुतोष राणा जैसे बेहतरीन कलाकार थे और विक्रम भट्ट ने इस फिल्म का डायरेक्शन किया था, इस फिल्म के बारे में कहानी है की इस फिल्म को सूट करते वक्त कई भूतिया घटनाएँ हुईं थी लेकिन इस मूवी में जो चीख सुनाई गई है वो चीख असली चुड़ैल की चीख थी, आइए जानते हैं कैसे फिल्माया गया Raaz Movie Witch Scream। 

Raaz Movie Witch Scream
Raaz Movie Witch Scream

इस मूवी के कई सीन जिनमें ये चीख डाली गई है लोग सच में बहुत ज्यादा डर गए थे और जब उन्हें बताया गया कि ये एक असली चुड़ैल की चीख थी तो लोगों का डरना तो जायज ही था लेकिन विक्रम भट्ट जो कि इसके डायरेक्टर थे उन्होंने बताया कि इसके पीछे की कहानी क्या है।

ये भी पढ़ें:- ग़दर 2 की एडवांस बुकिंग शुरू सिनेमा हॉल एक हफ्ते के लिए हुआ हाउसफुल

Raaz Movie Witch Scream Story

तो ये साल 1995-96 की बात होगी। तब वो शूटिंग करने के लिए मुंबई में एक जगह में थे जिसे कहा जाता है मुकेश मिल। ये एक पुरानी मिल है जिसे 1870 में बनाया गया था। लेकिन 1982 मैं यहाँ पर आग लग गयी थी। और आग के कारण पूरी की पूरी मिल जलकर खाक हो गई थी।

यहाँ ढांचे तो बने हुए हैं लेकिन जलने के बहुत ज्यादा निशान हैं और ये देखने में इतनी डरावनी लगती है की यहाँ पर कई मूवीज़ की शूटिंग की गई और 1995 में जब वो असिस्टेंट डायरेक्टर थे तो रात को वो यहाँ पर आये हुए थे, उन्हें एक शूट लेना था और वो ऊपर से लेना था। नीचे ऐक्टर था उन्हें एक बड़े से हॉल के सेकंड फ्लोर पर पहुंचना था। 

वहाँ से नीचे की तरफ कैमरा लगा दिए गए। ये मिल इतनी ज्यादा बड़ी है कि ऊपर कैमरा लगा दिए गए, लाइट्स लगा दी गई। लेकिन ज्यादातर खाली जगह में बहुत ज्यादा अंधेरा था। यहाँ 5-6 लोग थे जो कैमरे के साथ लगे हुए थे। नीचे शूट करने लगे तभी वहाँ एक चीख की आवाज सुनाई दी। ये वही आवाज़ थी जो राज़ मूवी में डाली गयी। ये एक चुड़ैल की चीख थी जिसे सुनकर विक्रम भट्ट और बाकी सारे मेंबर ऊपर से नीचे आ गए। नीचे आकर उन्होंने प्रोड्यूसर्स को बताया कि कैसे चीख सुनाई दी है। 

जब ये बात ऐक्शन डायरेक्टर को बताई गयी। उनके दो तीन फाइटर थे जो बड़ी बड़ी हॉकी, बड़े बड़े बेसबॉल के बैट लेकर ऊपर हॉल की तरफ गए। उन्होंने यह देखना था कि यहाँ पर कौन है जो इस तरह से चीखा है, वो तीनो जब ऊपर पहुंचे, मिल बहुत बड़ी थी और अँधेरा भी ज्यादा था और माहौल भी बहुत ज़्यादा डरावना था, हर जगह लाइट नहीं लगी हुई थी वे देख के आये सीधा नीचे आकर कहने लगे ऊपर कोई नहीं है। उसके बाद प्रोड्यूसर्स को बुलाया गया। 

वहाँ पर जो चौकीदार था, चौकीदार को बुलाया गया। फिर उससे पूछा गया। तब चौकीदार ने कहा कि साहब यहाँ 1982 में आग लगी थी। उसके बाद से ऐसी चुड़ैल की आवाजें यहाँ पर सुनाई देती है। मैं हर रात 2-3 बजे ये आवाज सुनता हूँ और अब भी वही समय हुआ है और यहाँ ये चुड़ैल हर रोज़ चीखती है और यहाँ कई फ़िल्म की शूटिंग होती है।

ये भी पढ़ें:- ullu ott की ये हॉट और बोल्ड वेब सीरीज करदेंगी आपको मदहोश अकेले में ही देखना 

रात के वक्त वो यहाँ नहीं रुकते बल्कि दिन के वक्त शूटिंग करते हैं और निकल जाते हैं। यहाँ इस चुड़ैल की चीख सुनकर हर किसी को डर लगता है और मैं खुद इस मिल के ज्यादा अंदर नहीं आता बल्कि बाहर ही रहता हूँ। जब विक्रम भट्ट नें ये सुना तो वो बहुत ज्यादा डर गए थे लेकिन किसी तरह से उन्होंने शूट खत्म किया 

इसके बाद साल 2002 में जब राज फ़िल्म बनाई जानी थी तो विक्रम भट को एक ऐसी आवाज़ चाहिए थी, जो बिल्कुल वैसी चीख हो जैसी उन्होंने मिल में सुनी थी। एक चुड़ैल की चीख, तो उन्होंने ऑडिशन लेना शुरू कर दिया। कई लोग ऑडिशन दे रहे थे। कई लड़कियां, कई लड़के जो ऐसी चीख चीख सकते थे।

उन्होंने ऑडिशन लिया। उन्हें चीख पसंद नहीं आ रही थी। उन्हें उस चुड़ैल की चीख चाहिए थी, लेकिन वहाँ पर जो लड़कियां और लड़कों की चीखें थी, वैसी मैच नहीं कर रही थी। लगभग 50 से 100 लोगों ने ऑडिशन दिया लेकिन विक्रम भट को कोई चीख पसंद नहीं आई। 

तब सब कहने लगे थे कैसी चीख चाहिए उन्हें जो पसंद नहीं आ रही। आखिर वो सोच क्या रहे? लेकिन उन्हें वो मुकेश मिल्स की चुड़ैल की चीख चाहिए थी। इसके बाद उन्होंने एक लड़की की चीख एक लड़की की चीख ऐसे दो तीन चीखों को मिक्स किया। फिर उसे थोड़ा सा ट्यून किया। फिर विक्रम भट को बिल्कुल वैसी चीख मिली जैसे उन्हें सुनाई दी थी।

और वैसी चीख इस मूवी में डाली गई ये बिल्कुल असली चुड़ैल की चीख है जो विक्रम भट्ट ने सुनी थी। इसके बाद ये फ़िल्म बहुत अच्छी हिट हो गई। लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई और फिर चलन शुरू हो गया ऐसी हॉरर मूवीज़ का, शुरुआत राज़ फ़िल्म से ही हुई थी और इस फ़िल्म के हिट होने के बाद लगभग 2014-15 की बात होगी।

दोबारा उन्हें एक हॉरर मूवी की शूटिंग के लिए मुकेश मिल्स जाना था। अब रात के वक्त शूटिंग हो रही थी। वक्त फिर से 2-3 बजे का होगा। वहाँ पर कुछ क्रू मेम्बर्स जो कुछ और शूटिंग कर रहे थे, थोड़ा दूर थे। उन्हें वैसे ही चीख सुनाई दी। वो चीख सुनकर भागते हुए आए। 

इसके बाद वो विक्रम भट्ट के पास आए और विक्रम भट ने देखते ही कह दिया चीख सुनाई दी न। उन्होंने कहा, हाँ, आपको कैसे पता, तो उन्होंने कहा यहाँ एक चुड़ैल की चीख सुनाई देती है। इस तरह सबको समझ में आया था और वहाँ पर आज भी शूटिंग की जाती है। 

कहते हैं वहाँ से कई आवाज़ें आज भी सुनाई देती है। वैसी चुड़ैल की चीख रात के 2:00 बजे से 3:00 बजे तक सुनाई देती है। कहते हैं की एक मूवी की शूटिंग के वक्त एक बड़ी एक्ट्रेस थी। पोजेस भी हो गयी थी और सबको कह रही थी की यहाँ से चले जाओ वरना कोई ना कोई बुरी घटना हो सकती है। 

तो ये थी राज मूवी और मुकेस मिल की कहानी जिसमें असली चुड़ैल की चीख को सुनकर विक्रम भट्ट ने डाली थी राज मूवी में चीख जिसे सुनकर आज भी लोग डर जाते हैं 

Raaz Movie Witch Scream से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ये वीडियो देखें

Disclaimer 

Raaz Movie Witch Scream की ये कहानी विभिन्न सोर्स और कुछ इंटरव्यू पर आधारित हैं जिसकी हम कतई पुष्टि नहीं करते हैं 

One thought on “Raaz Movie Witch Scream 2002: असली चुड़ैल की चीख फिल्माई गई थी राज मूवी में 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *