CM Mann ने 2436.49 करोड़ रुपये की लागत से 13400 किलोमीटर लंबी लिंक सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी - Trends Topic

CM Mann ने 2436.49 करोड़ रुपये की लागत से 13400 किलोमीटर लंबी लिंक सड़कों के निर्माण को मंजूरी दी

CM Mann

राज्य के लोगों की सुविधा के लिए एक बड़ा कदम उठाते हुए, पंजाब के CM Mann ने आज अधिकारियों को 2436.49 करोड़ रुपये की लागत से 13400 किलोमीटर लंबी लिंक सड़कें बनाने का निर्देश दिया।

आज यहां एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये संपर्क सड़कें वस्तुओं और सेवाओं की निर्बाध आपूर्ति के अलावा लोगों की आवाजाही के लिए भी बहुत सहायक हैं। उन्होंने कहा कि ये संपर्क सड़कें राज्य के आर्थिक विकास को बढ़ावा देती हैं और ग्रामीण निवासियों के लिए बहुत फायदेमंद हैं। भगवंत सिंह मान ने इन सड़कों के निर्माण की आवश्यकता पर जोर दिया क्योंकि 6 साल बीत जाने के बाद भी इनमें से अधिकांश सड़कों की उपेक्षा की गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इन सड़कों को प्राथमिकता देकर निर्माण कराया जाए ताकि लोगों को इसका पूरा लाभ मिल सके। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन सड़कों के निर्माण के लिए आवश्यकता और प्राथमिकता के आधार पर जमीनी स्तर का सर्वेक्षण सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग और मंडी बोर्ड के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा कि इन सड़कों के निर्माण पर एक-एक पैसा सोच-समझकर खर्च किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने राज्य भर में इन ग्रामीण संपर्क सड़कों को चौड़ा, मजबूत और उन्नत करके लिंक सड़क बुनियादी ढांचे को पुनर्जीवित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए इस सड़क नेटवर्क के महत्व को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. भगवंत सिंह मान ने पंजाब मंडी बोर्ड और लोक निर्माण विभाग को काम आवंटित करते समय परियोजना की उच्च गुणवत्ता सुनिश्चित करने और यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि इसके लिए आवंटित प्रत्येक पैसे का उचित निवेश किया जाए। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि राज्य में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में ‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस’ तकनीक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस कदम से ग्रामीण सड़कों पर उच्च गुणवत्ता का काम सुनिश्चित होगा और साथ ही राज्य के मौजूदा संसाधनों का इष्टतम उपयोग सुनिश्चित होगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस तकनीक से लोगों का पैसा तो बचेगा ही साथ ही सड़क निर्माण कार्यों में भी क्रांति आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *